Manipur : पीएम नरेंद्र मोदी के भाषण पर मणिपुर के अखबारों ने उठाए सवाल ?

Manipur :पीएम नरेंद्र मोदी के भाषण पर मणिपुर के अखबारों ने उठाए सवाल ?

मोदी के अविश्वास प्रस्ताव के बारे में मणिपुर के कुछ न्यूज पेपर ने आर्टिकल लिखे है , मोदी के पूरे भाषण को लाईन टू लाईन छापा है . इतनाही नही जलते हुए मणिपुर पर बेहद सारे सवाल मणिपुर के न्यूज पेपर ने सरकार को उद्देशित छापे है . मणिपुर के अखबारों ने हेड लाइन में छापा है , मणिपुर के बारे में प्रधान मंत्री से कुछ मिनट ही बात…

इस दुर्घटना की शुरुवात हूये करीब ३ महिनोसे ज्यादा टाईम बिता हैं , आज भी मणिपूर जल रहा हैं . लोग मर रहे हैं , महिलाओं पर अत्याचार हुये , दंगले भड़काए जा रहे हैं . मणिपुर के हिंसा को लेकर विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव के चर्चा के बाद पीएम मोदी ने कुछ बाते कही है . उन्होंने कहा है कि इस प्रयास के बाद शांति का सूरज जरूर उगेगा . उन्होंने देशवासीयो को शांति रखनेको कहा हैं. मोदी के बोलने के बाद विपक्ष ने वॉकआउट कर लिया (बाहर निकल गए), मोदी कहते है की विपक्ष और सरकार मिलकर इस विषय पर चर्चा कर सकती है , पर विपक्ष करना नही चाहती . हमे बेहद दुःख हो रहा है मणिपुर को पीड़ा में देखते हुए . जल्द ही सब ठीक होगा और मणिपुर प्रगति की और चल पड़ेगा.

मणिपुर को विश्वास देते हुए मोदी कहते है  , पूरा सदन , सरकार मणिपुर के साथ है , वहा के माँ , बेटियों को विश्वास देना चाहता हु की देश आपके साथ है . हम सब साथ मिलकर लढ़ेंगे और इस चुनौती का सामना करेंगे , और समाधान निकालेंगे. मणिपुर में जल्द ही शांति होगी , और प्रगति के राह पर दौड़ पड़ेगा .

मणिपुर के लोगो को पीएम मोदी के इस बात पर भरोसा नहीं हो रहा , महीनो से चल रही हिंसा पर मोदी सरकार चुप्पी पकड़ कर बैठी है . ना ओ जलते हुए मणिपुर को शांत करने के लिए प्रयास कर रहे , ना कोई ठोस कदम उठा रहे है . इसके चलते विपक्ष ने सरकार को घेरा , इतना ही नहीं मणिपुर के न्यूज पेपर ने भी सरकार को घेरा है बेहद सारे सवाल खड़े हो रहे है .

Leave a Comment