Maruti Suzuki Swift : स्विफ्ट फिरसे नये लुक और फीचर्स के साथ होगी इस दिन लॉन्च .

Maruti Suzuki Swift : मारुती सुजुकी स्विफ्ट का फिरसे एक नया जेनरेशन लॉन्च करने वाली है , जो युवावो को नजर में रखकर बनाया है , स्विफ्ट का स्पोर्टी लुक , लक्सुरिअस फीचर्स और माइलेज जो आपको स्विफ्ट का दीवाना बना देगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

 

Maruti Suzuki Swift : मारुती सुजुकी स्विफ्ट मारुती का सबसे बिकने वाला प्रोडक्ट है , स्विफ्ट को सबसे ज्यादा युवा ही खरीदते है , स्विफ्ट के लुक , फीचर्स और इंजिन परफॉर्मन्स के तो सभी दीवाने है। इसी दीवानगी को मारुती स्विफ्ट आगे ले जाने के लिए 2024 मार्च में स्विफ्ट का नेक्स्ट जेनरेशन हायब्रीट मॉडल लॉन्च होने वाला है। नये स्पोर्टी लुक , बेहतरीन लेटेस्ट लक्सुरिअस फीचर्स , स्मार्ट हायब्रीट टेक्नॉलजी , और हैचबैक सेगमेंट में स्विफ्ट ३५-४० का माइलेज देनेवाली पेहली कार बनेगी।

इस बार स्विफ्ट में फ्रंट में एक ब्लैक मस्कुलर ग्रिल दी गई है , जिसमे फ्रंट कैमरा लगा है जो आपके बेहतरीन फ्रंट पार्क व्हिव देगा। स्विफ्ट में नई DRL हेड लाइट के साथ LED इंडिकेटर और न्यू लुक फ्रंट फॉग लैम्प दिए गए है। फ्रंट बम्पर में स्पोर्ट लुक आने के लिए एक सिल्वर फिनिशिंग दी है , जो दिखने में बेहद है अट्रैक्टिव और स्पोर्टी फील करती है , बोनेट पर भी नॉर्मल चेंजेस किये है।

आपको बेहतरीन पार्क व्हिव मिलने के लिए कार में 360 डिग्री कैमरा भी दिया गया है , साइड मिरर इंडिकेटर के साथ कैमरा भी है। डुअलटोन पियानो फिनिशिंग के साथ 6 कलर ऑप्शन मिलते है। बैक टेल लाइट में भी बदलाव किया है , नये लैंप आये है जो स्विफ्ट का लुक और बेहतरीन बनाते है। बम्पर पर भी पियानो ब्लैक फिनिशिंग एलिमेंट दिए है। बूट स्पेस में कुछ खास बदलाव नहीं किया गया है। Maruti Suzuki Swift में 165 MM का ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है , जो न्यू डाइमंड कट अलॉय व्हील 165/80 R14 टायर के साथ आता है .

इंटेरियर में में स्विफ्ट का डैश बोर्ड अब पूरी तरह से बदल चूका , है नई डिजाइन के साथ 9 इंच का डिजिटल डिस्प्ले मिलता है। AC के कंट्रोल भी न्यू विटारा ब्रेज़्ज़ा में मिलते है। डिजिटल स्पीड कंसोल , ADAS ,जैसे नये फीचर्स स्विफ्ट ऑफर करने वाली है , स्टेरिंग व्हील में भी बदलाव है , स्विफ्ट आपको एक लक्सुरिअस केबिन का फील जरूर देने वाली है।

इस बार maruti suzuki ने स्विफ्ट के सेफ्टी पर खास ध्यान दिया , एबीएस , ईबीडी , इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक , adas , क्रूज़ कंट्रोल , 6 ऐरबॅग जैसे सेफ्टी फीचर्स ऑफर किये जायेगे।

Maruti Suzuki Swift में 1.2 लीटर नैचुरली अस्पैरेड पेट्रोल इंजिन मिलने वाला है , जो पूरी तरह से सुजुकी का नया इंजिन है। जो स्मार्ट हायब्रीट टेक्नोलॉजी साथ आने वाला है , जो आपको माइलेज के साथ साथ बेहतरीन परफॉर्मन्स भी देने वाला है।

स्विफ्ट की कीमत भी इस बार थोड़ी बढ़ेगी जो अभी के जनरेशन से 50 हजार से 1 लाख तक बढ़ने वाली है , स्विफ्ट की कीमत 6 लाख एक्स शोरूम से शुरू होने वाली है , जो 10 लाख एक्स शोरूम तक पोहच सकती है।

स्विफ्ट का ये चौथा जेनरेशन (4TH ) मॉडल है , जो 2024 में लॉन्च होने वाला है , अभी हम जिस फीचर्स के बारे में बात कर रहे है ये एक कॉन्सेप्ट मॉडल है जो सुजुकी ने ग्लोबल डेब्यूट में डिस्प्लै किया है। पर प्रोडक्शन मॉडल भी इसी मॉडल के जैसा ही होगा , कुछ नॉर्मल चेंज हो सकते है जो , इंडीन फॅमिली के हिसाब से किये जायेगे। स्विफ्ट को 1-3 महीनेकी वेटिंग बी रहेगी। 11 हजार रुपये से स्विफ्ट की बुकिंग शुरू होने वाली है।

अगर आप एक बजेट फॅमिली कार देख रहे है , तो स्विफ्ट आपके लिए एक बेहतर ऑप्शन हो सकती है। बेस्ट इन क्लास माइलेज , बजेट कीमत और काम कीमत में बेस्ट स्पोर्टी लुक जो हैचबैक सेगमेंट में किसी भी कार का नहीं है। अगर आप वेट कर सकते है तो स्विफ्ट के बारे में जरूर सोचे। Maruti Suzuki Swift 3 जेनरेशन से भी ज्यादा सेफ्टी 4 ( चौथे ) जेनरेशन में मिलेगी , इस बार स्विफ्ट के बिल्ड कॉलिटी पर ध्यान दिया है , जो 3 रे जेनरेशन से बेहतर हो सकती है।

 

 

 

 

Leave a Comment